श्रीनगर में सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमला, छह जवानों समेत सात घायल

श्रीनगर में सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमला, छह जवानों समेत सात घायल

जम्मू
श्रीनगर के पुराने शहर में शुक्रवार की शाम आतंकियों ने सीआरपीएफ और पुलिस जवानों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया। इसमें छह जवानों सहित सात लोग घायल हो गए। हमले के बाद भीड़ ने वहां से गुजर रहे सीआरपीएफ के वाहनों पर पथराव किया।

सुरक्षाबलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां दागी। स्थिति काबू करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले चलाने पड़े। इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है। सुरक्षाबल हमलावरों की तलाश कर रहे हैं। घायलों में सीआरपीएफ के पांच, जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान और एक नागरिक शामिल है। हालांकि आईजी विजय कुमार ने तीन ही घायलों की पुष्टि की है। 

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार शाम लगभग साढ़े चार बजे आतंकियों ने पुराने शहर के नवाब बाजार इलाके के मुख्य चौक पर ड्यटी पर तैनात सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए उन पर दूर से ग्रेनेड फेंका। यह ग्रेनेड जवानों के पास सड़क पर गिरकर फटा। इसमें सात लोग घायल हो गए।

धमाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस के कांस्टेबल फयाज अहमद, सीआरपीएफ के हरीश कुमार समेत पांच जवान और इलाके में पोल्ट्री की दुकान चलाने वाला एक स्थानीय व्यक्ति जख्मी हो गया। सभी घायलों को अस्पताल में इलाज कराया गया।
घटना के बाद पुलिस और सीआरपीएफ के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। घटना के बाद वहां से गुजर रहे सीआरपीएफ के वाहनों पर भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। सीआरपीएफ ने हवा में गोलियां दागकर स्थिति नियंत्रित करने की कोशिश की। इस बीच मौके पर पहुंची जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी आंसू गैस के गोले दागकर भीड़ को वहां से खदेड़ दिया। सुरक्षा बलों ने आसपास का इलाका घेर कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।

Related posts